पुरोला में आधार कार्ड सेंटर पर रोज लग रही है लम्बी लाइन । गरीब जनता को आधार के लिए होटल में ठहरकर बितानी पड़ रही है राते । The long queue at the Aadhaar center in Purola, Uttarkashi may distract you. UID take cognizance

 गजेन्द्र सिंह चौहान, पुरोला

पुरोला विधानसभा के एकमात्र आधार केन्द्र उत्तराखंड ग्रामीण बैंक पुरोला में रोज लम्बी कतारे लग रही है । कड़ाके की ठंड के बावजूद लोग तड़के से लाइन में लग जाते हैं ताकि उनकी बारी आये व उनके आधार कार्ड में सुधार हो सके । किंतु हर कोई इतना नसीब वाला नही होता है व बैंक बन्द होने के साथ ही लोगो की उम्मीदों पर पानी फिर जाता है ।


जिनलोगों के घर गांव आसपास होते हैं वो तो रात बिताने को अपने घरों को चले जाते हैं व अगले दिन फिर तड़के उठकर पुनः लाइन में लग जाते हैं । लेकिन हर कोई इतना खुसनसिब नही होते हैं उनके घर गांव बहुत दूर होते हैं, कुछ  तो सीमांत जनपद मोरी के दूरस्थ गांवों से आकर होटलों में रात्री बिताने को मजबूर हो जाते हैं ।

मोरी तहसील के दूरस्थ गांव से आई सपना मायूस होते हुए बताती है कि वो कल भी लाइन में लगी थी पर उनका नम्बर आने से पहले ही बैंक बन्द हो गया व उन्हें होटल में रात्रि व्यतीत करनी पड़ी ।

मौके पर मौजूद सामाजिक कार्यकर्ता डीपी बिजल्वाण ने आधार ऑथोरिटी से जनता के व्यापक समस्याओं के मद्देनजर मोरी, डामटा, नौगांव, हुडोली, गडोली व आराकोट में आधार सेंटर खोलने की अपील की ।

आधार कारक के लिए रमेश पैन्यूली, सिमा, रेखा सरत सिंह, शायलिक राम, जगमोहन, राधेकृष्ण, वीरेन्द्र, रोहित कविता, अंजना, सरोज आदि सुबह से ही लाइन में लगकर अपनी बारी की प्रतीक्षा करते दिखे ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ