बीएल जुवांठा राजकीय महाविद्यालय पुरोला में जिला उद्योग केंद्र के सौजन्य से दो दिवसीय उधमिता शिविर का शुभारंभ ।

गजेन्द्र सिंह चौहान, पुरोला

 बीएल जुवांठा राजकीय महाविद्यालय पुरोला में गुरुवार को  जिला उद्योग केंद्र उत्तरकाशी के सौजन्य से दो दिवसीय उद्यमिता शिविर का विधिवत शुभारंभ हुआ । महाविद्यालय के प्राचार्य ए के तिवारी ने शिविर का विधिवत शुभारंभ किया  , शिविर में प्रतिभाग कर रहे महाविद्यालय के छात्रों को उधमिता की बारीकियों की सीखने का अवसर मिलेगा । 


कार्यक्रम के संयोजक विनय नोटियाल व राजेन्द्र लाल आर्य ने बताया कि जिला उद्योग केंद्र उत्तरकाशी के सौजन्य से आयोजित शिविर का मुख्य उद्देश्य भविष्य में छात्रों को स्वरोजगार को करियर को विकल्प के रूप अपना कर अपनी जीविका का मुख्य साधन बनाने से सम्बन्धित जानकारियां देना है । महाविद्यालय के प्राचार्य ए के तिवारी ने शिविर में छात्रों को सम्भोदित करते हुए कहा कि भविष्य में कोई भी छात्र अपनी रुचि के अनुसार अपना स्वरोजगार शुरू कर सकता है जिसके लिए इस प्रकार के शिविर बहुत ही सहायक सिद्ध होंगे ।

 कार्यक्रम में आये राष्ट्रीय उद्यमिता एवम लघु व्यवसाय विकास संस्थान से आये राकेश पैन्यूली व शैलेश रावत ने छात्रों को स्वरोजगार से संबंधित जानकारियां विस्तार से बताई । कार्यक्रम में महाविद्यालय के प्राध्यापक कृष्णदेव रतूडी,डॉ भूपाल कार्की,डॉ दीपकचौहान,राजीव नोटियाल,डॉ नरेश,डॉ शीशपाल,सहित महाविद्यालय के छात्र छात्रायें उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ