मोरी में निवर्तमान विधायक राजकुमार ने किया महाविद्यालय का सुभारम्भ ।शहीद राकेश रावत इंटर कालेज के तीन कक्षों में बीए प्रथम वर्ष की कक्षाओं का शुभारंभ

 गजेन्द्र सिंह चौहान, पुरोला

निवर्तमान विधायक राजकुमार ने राजकीय शहीद राकेश रावत इंटर कालेज के तीन कक्षों में बीए प्रथम वर्ष की कक्षाओं का शुभारंभ किया व साथ ही मोरी क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों व छात्रों को जल्द ही महाविद्यालय भवन के लिए बजट उपलब्ध कराने का भी भरोसा दिया।


  निवर्तमान विधायक ने प्रशासन को जल्द से जल्द महाविद्यालय भवन के लिए भूमि चयन करने को कहा ताकि बजट मिलते ही अगले वर्ष तक भवन तैयार हो सके।

    इस अवसर पर पूर्व विधायक राजकुमार ने  महाविद्यालय में बीए प्रथम वर्ष की कक्षा में डेढ़ दर्जन से अधिक छात्रों के प्रवेश का शुभारंभ भी किया। उन्होंने कहा कि अब मोरी के सुदूरवर्ती

गांव के गरीब छात्र-छात्राओं को बीए एंव उच्च शिक्षा प्राप्त करनें को क्षेत्र से दूर नहीं जाना पडेगा व घर से ही उच्च शिक्षा प्राप्त की जासकती है, जबकि आज से पूर्व क्षेत्र के गरीब छात्रछात्राओं को हजारों रूपए खर्चकर उच्च शिक्षा प्राप्त करने को देहरादून-उतरकाशी व पुरोला भटकना पड़ता था ।


उन्होंने कहा कि आज से पूर्व न जाने कितने  बच्चों का उच्च शिक्षा प्राप्त करने का सपना सपना ही रह जाता था लेकिन अब ऐसा नही होगा ।

  इस अवसर पर  नवसृजित महा विद्यालय के प्रार्चाय देवी प्रसाद पाण्डेय ने कहा कि फिलहाल यह विधालय इंटर कालेज के तीन कमरों में संचालित किया जा रहा है,अभी तक बीए प्रथम वर्ष में 16 छात्रों ने प्रवेश लिया है तथा तीन अध्यापकों की नियुक्ति हुई है।

        इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष रमेश चौहान, जिला महामंत्री सतेन्द्र राणा, मंडल अध्यक्ष पुरोला पवन नौटियाल, सोवेंद्र सिंह चौहान,सूरज रावत,डा0कुलदीप,अवधेश विजल्वाण, जयचंद रावत, परमियान सिंह,अजीत सिंह,रितेश सिंह रावत आदि उपस्थित रहे ।

 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ