पुरोला के शिक्षक चंद्रभूषण बिजल्वाण को शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए उत्तराखण्ड विकास प्रवर्तक सम्मान मिलने पर शिक्षकों में खुशी ।

गजेन्द्र सिंह चौहान

   देहरादून के आई आर डी पी आडोटोरियम में आयोजित उत्तराखण्ड विकास प्रवर्तक सम्मान समारोह में पुरोला के एक उच्च प्राथमिक विद्यालय के विज्ञान शिक्षक व प्रधानाचार्य चन्द्र भूषण बिजल्वाण को शिक्षा के क्षेत्र में विशिष्ठ कार्यो के लिए सम्मानित किया गया । चन्द्र भूषण बिजल्वाण को उत्तराखण्ड विकास प्रवर्तक सम्मान मिलने पर पुरोला के शिक्षकों में उत्साह व खुशी की लहर है। गत शुक्रवार को आयोजित उत्तराखण्ड विकास प्रवर्तक सम्मान समारोह कार्यक्रम में प्रदेश के प्रतिभावान व्यक्तियों को  कृषि,स्वावलम्बन,स्वरोजगार,पर्यावरण संरक्षण,शिक्षा व स्वास्थ्य आदि के क्षेत्र में उत्कृष्ठ व विशिष्ठ कार्यों के लिए महाराष्ट्र के राज्यपाल व उत्तराखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोश्यारी ने बतौर मुख्यातिथि सम्मानित किया।


 समारोह में पुरोला विकासखण्ड के पुजेली उच्च प्राथमिक विद्यालय में तैनात विज्ञान शिक्षक व प्रधानाचार्य चंद्रभूषण बिजल्वाण को उनके उत्कृष्ठ कार्य के लिए सम्मानित होने पर क्षेत्र के शिक्षकों में खुशी है।बताते चलें कि शिक्षक चंद्रभूषण बिजल्वाण को राज्यपाल सहित शिक्षा के क्षेत्र में पहले भी कई राष्ट्रीय व राज्य स्तरीय पुरुष्कार मिले हैं।शिक्षक बिजल्वाण जिस विद्यालय में भी तैनात रहे वँहा के बच्चों की शिक्षा के लिए हमेशा लगनशील रहने पर अभिभावकों की सराहना मिलती रही है। इनके उल्लेखनीय कार्यो में विद्यालय में वाल पेंटिंग से पर्यावरण संरक्षण,स्थानीय संस्कृति,स्वछता,के साथ साथ विज्ञान गणित को खेल-खेल में बच्चों को शिखाने के लिए इनके कार्यों की क्षेत्र में सराहना की जाती है। शिक्षक चंद्रभूषण बिजल्वाण ने कहा कि यह सम्मान सभी शिक्षकों का सम्मान है जिससे अन्य लोगों को भी प्रेरणा मिलेगी व अपने कार्य के प्रति उत्तरदायित्व व समर्पण की भावना का विकास होगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ