पुरोला व मोरी में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 97 वीं जयंती पर श्रद्धासुमन अर्पित किये

गजेन्द्र सिंह चौहान, पुरोला

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 97वीं जयंती पर कृतज्ञ राष्ट्र ने उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किये । अटल बिहारी वाजपेयी का जन्म 25 दिसम्बर , 1924 की ग्वालियर में हुआ था , वर्ष 2014 से उनकी जयंती को सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाता है ।


दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी का जन्म मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले में हुआ था । वे एक कुशल वक्ता, लेखक, कवि व राजनेता थे । वाजपेयी विद्यार्थी जीवन मे ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़ गये  थे व बाद में संघ के घटक जनसंघ के सक्रिय सदस्य बने । उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन मे कई महत्वपूर्ण पदों को संभालते हुए राष्ट्र की सेवा की ।


 अटल बिहारी वाजपेयी की 97 वीं जयंती पर पुरोला में उन्हें राजनेताओं, समाजसेवियों व आम जनमानस ने नमन करते हुए श्रद्धासुमन अर्पित किये । इस अवसर पर बीजेपी मण्डल अध्यक्ष पवन नौटियाल ने कहा कि वे एक महान देशभक्त थे जिन्होंने संयुक्त राष्ट्र संघ में हिंदी में भाषण देकर भारत माता का मान बढ़ाया । उनके कुशल नेतृत्व में भारत का चहुमुखी विकास हुआ व पहली बार भारत मे प्रतिदिन 11 किमी राष्ट्रीय राजमार्ग बनाने का लक्ष्य को हासिल किया गया व अमेरिका की तमाम धमकियों की परवाह किये बिना पोखरण में परमाणु परीक्षण किये गए । उन्होंने कहा कि वे युगों युगों तक राष्ट्र की प्रेरणा रहेंगे व हमसबको उनके पथ पर चलकर एक विकसित भारत के स्वप्न को साकार करना है ।


उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने वालो में उपेंद्र असवाल, बृजमोहन सिंह चौहान, अमीचंद शाह, नवीन गैरोला, गोविन्द राम नोटियाल, बलदेब रावत, सूर्यप्रकाश बौद्ध, मलकेश सेमवाल, जगमोहन पंवार, रघुवीर पंवार आदि शामिल रहे ।

एलआईसी जीवन के साथ भी जीवन के बाद भी

अभिकर्ता सरतराम नौटियाल 847581677

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ