स्वतन्त्रता के 75 वें अमृत महोत्सव के अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ गुन्दियाट गांव खण्ड के द्वारा सैनिक सम्मान समारोह का आयोजन ।

 गजेन्द्र सिंह चौहान पुरोला

स्वतन्त्रता के 75 वें वर्ष अमृत महोत्सव के अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ गुन्दियाट गांव खण्ड के द्वारा आज गून्दियाटगाँव में सैनिक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया  । कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे सेवा भारती के विभाग संगठन मंत्री देवराज ने कार्यक्रम में उपस्थित सैनिकों का सम्मान करते हुए उन्हें शाल भेंट की । उन्होंने कहा कि एक सैनिक के लिए आजादी का मतलब देश की सीमाओं की रक्षा करना है , बीर सैनिक देश की सरहदों की रक्षा में दिन रात एक करते हैं जिससे देश के नागरिकों की आजादी बरकरार रहती है । उन्होंने कहा कि जब बीर सैनिक देश की रक्षा कर रहे होते हैं इस बीच हम बहुत सारे उत्सव मना रहे होते हैं क्योंकि हमें पता होता हैं कि हमारे सैनिक हमारी रक्षा कर रहे हैं , आज अवसर है देश के बीर सैनिकों को नमन करने का है ।


इस अवसर पर सेवा भारती के सह विभाग मंत्री आचार्य लोकेश बड़ोनी ने कहा की राष्ट धर्म से बढ़कर कोई धर्म नहीं होता है , राष्ट्र धर्म सर्वोपरि होता है । सम्पूर्ण देश आजादी के 75 वें अमृत महोत्सव को मना रहा है  व संघ समाज में देशभक्ति व समरस्ता का भाव जगाने के इस तरह से समाजिक करता आ रहा है व आगे भी करता रहेगा ।


 

 इस अवसर पर खण्ड गुन्दियाट गांव के स्वयंसेवक,   फकिर रावत  जिला प्रचार प्रमुख,  खिताब सिंह  जिला बोद्धिक प्रमुख ,  कमलेश्वर सेमवाल  मण्डल कार्यवाह, खण्ड कार्यवाह  देवेन्द्र पंवार ,  कपिल मुनि मन्दिर समिति के अध्यक्ष  गोविन्द राम नोटियाल  ,  रमेश नोटियाल ,  बलवीर कन्डियाल  , धर्मवीर ज्याडा क्षेत्र पंचायत कन्डियाल गांव आदि सेकेंडों लोग उपस्थित रहे ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ