नवक्रान्ति ने जाना जौनसार- बावर के स्कूलों का हाल, स्कूलों में शौचालय व शिक्षकों की कमी है सबसे बड़ी समस्या

नवक्रान्ति के कार्यकर्ता जनसमस्याओं को सुनने और देखने पहुंचे चकराता, खरोडा, सावडा , चिल्हाड , सिलवाडा, त्युनी , मेंदरथ , हनोल , बंदराणो आदि गांव में कहीं समस्याओं से जूझ रहे हैं जनमानस ।

 नवक्रांति स्वराज मोर्चा के कार्यकर्ता जन समस्या हेतु आज दूसरे दिन चकराता सावडा त्युनी पहुंचे जहां राजकीय इंटर कॉलेज सावड़ा में छात्रों से सम्बंधित कही प्रकार की समस्याएं देखने को मिली, कालेज अभिभावक संघ के अध्यक्ष श्री कृपाल सिंह से वार्तालाप हुई जिन्होंने स्कूल में तमाम समस्याओं के बारे में अवगत करवाया। स्कूल में विषय गणित , जीव विज्ञान ,हिंदी के कहीं वर्ष से अध्यापकों के पद खाली है क्षेत्र वासियों ने कहीं बार शासन प्रशासन को अवगत करवाया परंतु कोई  भी सूद लेने के लिए तैयार नहीं, स्कूल में छात्रों की संख्या लगभग साढे 400 के आसपास है विद्यालय में कोई टॉयलेट बाथरूम की व्यवस्था नहीं है गैस चुला है परंतु उसको भरवाने के लिए आगे से कोई बजट पारित नहीं है । क्षेत्रीय लोग धूम सिंह , कृपाल सिंह, धिंगा सिंह , आदि ने जताया रोश ।

 वहीं खरोडा राजकीय इंटर कालेज के भी यही हाल है विद्यालय को 12th तक की मान्यता तो मिल गई परन्तु अध्यापक 2 वर्ष से नहीं मिल पाए, छात्रों की संख्या 200 के आसपास है खरोडा कालेज के अध्यक्ष श्री कमल चंद् डिमरी एवं क्षेत्र वासियों ने बताया कि कहीं बार देहरादून के चक्कर काट चुके हैं परन्तु हमेशा निराश हाथ लगी क्षेत्र वासी विद्यादत्त डिमरी, अध्यक्ष कमल चंद डिमरी, सरदार सिंह , तिलक राम , सुरेन्द्र सिंह , चौहान, महेंद्र दास बालम दास आदि ने नवक्रान्ति से समास्या निराकरण के लिए निवेदन किया

वहीं राजकीय इंटर कालेज चिल्हाड सिलवाडा के भी यही हाल है विद्यालय की छत जर्जर की हालत में है परन्तु शासन प्रशासन आंख मूंद बैठी है आखिर कौन है जवाबदेही ।

 मौके पर नवक्रान्ति प्रदेश मीडिया प्रभारी कुलदीप चौहान , अंकित चौहान , कपिल शर्मा, राहुल आदि मौजूद रहे ।


एक टिप्पणी भेजें

2 टिप्पणियाँ