प्राथमिक विद्यालय छाड़ा के विदाई एवं वार्षिक उत्सव समारोह में विद्यालय प्रधानध्यापिका द्वारा चलाई जा रही गतिविधियों व नवाचार को मिली व्यापक सराहना । The activities and innovations being run by the school headmistress were widely appreciated in the farewell and annual function of the primary school Chhada.

 राजकीय प्राथमिक विद्यालय छाड़ा में कक्षा 5 के विदाई एवं वार्षिक उत्सव समारोह के अवसर पर मुख्य अतिथि त्रेपन सिह  रावत न्याय पंचायत समन्वयक खडक्यासेम ने कहा कि राजकीय प्राथमिक विद्यालय छाड़ा द्वारा किये जा रहे  प्रयास सराहनीय है ।


यहां के प्रधानध्यापिका  कौशल्या बिजल्वाण के द्वारा जो गतिविधियां एवं नवाचार विद्यालय में करवाये जा रहे हैं । वह सभी के लिए अनुकरणीय है। इस तरह के प्रयास प्रत्येक विद्यालय में किये जाने चाहिए । ताकि हमारी सरकारी विद्यालय के प्रति छात्रों व अभिभावकों का रुझान बढ सके । अब नया सत्र भी प्रारंभ होने जा रहा है

। हम सब का प्रयास होना चाहिए कि हमारे विद्यालयों में छात्र संख्या वृद्धि हो । विशिष्ट अतिथि श्रीमती कविता जैन ने कहा कि समाज के सहयोग विना हमारे विद्यालयों को‌ सफलता‌ नही‌ मिल सकती है ।हम़े समाज का सहयोग लेकर आगे बढना होगा । श्रीमती कुलवंती रावत प्रधानध्यापिका प्राथमिक विद्यालय धिवरा ने प्राथमिक विद्यालय छाड़ा में किए जा रहे नवाचारों के प्रशंसा की।  मीनाक्षी अग्रवाल प्रधानाध्यापिका उच्च प्राथमिक विद्यालय श्रीकोट ने कहा कि प्राथमिक विद्यालय छाड़ा की  एसएमसी का कार्य बहुत ही सराहनीय 

है ।यहां की प्रबंधन समिति विद्यालय को जो सहयोग दे रही है वह वास्तव में काबिले तारीफ है ।अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के मनोज पंत एवं दिनेश कोटियाल  ने शिक्षा के विकास के लिए अभिभावक, अध्यापक और छात्रों का संयुक्त टीम वर्क है । इन तीनों के सहयोग से ही शिक्षा में आमूल परिवर्तन हो सकता है । विद्यालय के प्रधानाध्यपिका जो 40 वर्षों की सेवा पूरी कर सेवानिवृत होने जा रहे हैं। श्रीमती कौशल्या बिजल्वाण ने कहा  कि हमारे विद्यालय के अभिभावक एवं विद्यालय प्रबंधन  समिति तथा स्टाफ का सहयोग मुझे सदैव मिलता रहा है । इन सब के सहयोग से ही मैं अपने विद्यालय में कुछ नया कर पायी हूं  । इसके लिए मैं अपनी शिक्षा समिति और अभिभावकों  तथा स्टाफ का धन्यवाद एवंआभार व्यक्त करती हूं । विद्यालय प्रबंधन समिति अध्यक्षा श्रीमती  सूर्मा ने कहा कि हमारे विद्यालय में शिक्षा के साथ-साथ संस्कारों की शिक्षा  बच्चों को दी जाती है । यहां का स्टाफ छात्रों के साथ जी जान से मेहनत करता है और उसका रंग बच्चों में दिखता भी है।सेवानिवृत्ति शिक्षक  चंद्रभूषण बिजल्वाण ने कहा की हर शिक्षक को अपने मनोयोग से काम करने की चाहिए। सरकारी विद्यालय में छात्र के सर्वांगीण विकास की शिक्षा प्रदान की जाती है। इसलिए सरकारी विद्यालय पर समाज  व सरकार को विशेष ध्यान देना चाहिए ‌। इस अवसर पर कक्षा 5 की छात्रों को विदाई दी गई एवं उन्हें सम्मानित किया गया  ।इस अवसर पर छात्र-छात्राओं द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत ‌ किए गए । सभी दर्शकों , अभिभावकों एवं अतिथियों  ने प्रशंसा की। इस अवसर  पर सभी ने सेवानिवृत होने  जा‌ रही श्रीमती कौशल्या बिजल्वाण का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया भविष्य के‌ लिए शुभकामनाएं दी।कार्यक्रम का सफल संचालन भवानी प्रसाद बिजल्वाण द्वारा किया गया इस अवसर पर श्रीमती संगीता रावत सहायक अध्यापिका ढकाड़ा,आशीष, प्रबंधन समिति अध्यक्षा श्रीमती सूर्मा जी, भोजन माता श्रीमती सुनकेसी, ललिता, प्रियंका,सुचिता,रेखा, अनिता  श्रीमती शांति देवी श्रीमती सुषमा,चैन सिंह , श्यामलाल ,ममता ,सोबनी देवी सहित कई शिक्षकों ,अभिभावकों ने समारोह में प्रतिभाग किया ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ