विभिन्न मांगों को लेकर पुरोला में गुरिल्लाओं का चक्काजाम । संगठन अध्यक्ष एलम पंवार ने कहा मांगे नही मानी तो होगा उग्र आंदोलन

 गजेंद्र सिंह चौहान, पुरोला



  गुरिल्ला संगठन के तत्वावधान में बुधवार को सराहन, ग्वालदम व पौड़ी से प्रशिक्षित गुरिल्लाओं ने विभिन्न मांगों को लेकर चक्काजाम किया । गुरिल्लाओं का कहना है कि सत्यापन के लिए जारी गुरिल्लाओं की सूची में तमाम गुरिल्लाओं का नाम नही है । सूची में सभी गुरिल्लाओं के नाम दर्ज कराने की मांग को लेकर पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत गुरिल्लाओं ने मुख्य बाजार में जुलुश निकाल पुलिस चौकी के करीब चक्काजाम कर दिया । बाद में उपजिलाधिकारी पुरोला जितेंद्र कुमार के माध्यम से  महा निदेशक ससस्त्र सीमा सुरक्षा बल को ज्ञापन भेज मांगें पूरी न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।
      
   गुरिल्ला संगठन वर्तमान में जारी सूची के आधार पर कराए जा रहे सत्यापन का विरोध कर खारीज कर सराहन, ग्वालदम व पौड़ी से प्रशिक्षित सभी गुरिल्लाओं को  सूची में शामिल करने की मांग को लेकर बीते शनिवार को भी जुलूस व प्रदर्शन तथा एसडीएम के माध्यम से महा निदेशक को ज्ञापन भेजकर 28 दिसंबर को सांकेतिक चक्काजाम करने की चेतावनी दी थी। 
  इसी क्रम में बुधवार को गुरिल्ला संगठन ने मुख्य बाजार बस स्टैंड व तहसील प्रांगण तक मांग को लेकर जुलूस-प्रदर्शन कर पुलिस चौकी केसामने सड़क पर डेढ़ घंटे चक्का जाम लगाया व पून: एसडीएम जितेंद्र कुमार के माध्यम से महानिदेशक को ज्ञापन प्रेषित किया। 
 ज्ञापन में कहा गया है कि भारत सरकार की ओर से जारी की गई गुरिलाओ के सत्यापन की सूचि में 4700 गुरिलाओ में से केवल 1123 गुरिल्लाओ के नाम की सूची उपलव्ध है जिसमे पौड़ी वार्ड,महिलाओं,सराहन,ग्वालदम के सभी गुरिल्ला सूची में शामिल नही हैं।
 जबकि 2015 एसएसबी के माध्यम से करवाये गए सत्यापन सूची में सभी के नाम सम्मिलित थे। 
    ज्ञापन के माध्यम से मांग की गई है कि 2015 की सूची को आधार मानकर सभी छूटे हुए गुरिलाओं के नाम शामिल किए जाएं।
    जूलूस-प्रदर्शन करने वालों में एलम पंवार, गोविंदराम नोटियाल, केशव प्रसाद बिजल्वाण, जगबीर , बिनोद नोडियाल, जगदीश प्रसाद, बसन्ती देबि, शशि, अंजुली, मनोज आदि शामिल रहे ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ